ट्रेन की इंजन में अचानक लगी आग, मचा हड़कंप

झारखंड
Spread the love

लातेहार। ट्रेन की इंजन में अचानक आग लग गई। इसके बाद हड़कंप मच गया। सूचना मिलते रेल पुलिस वहां पहुंची। आग को बुझाने का प्रयास शुरू किया गया। रेलकर्मियों की सुझबूझ से बड़ा हादसा टल गया।

झारखंड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र में टोरी-शिवपुर रेलखंड अंतर्गत फुलबसिया रेलवे स्टेशन के यह घटना घटी। 6 मार्च की सुबह एक मालगाड़ी के इंजन में अचानक आग लग गई। मालगाड़ी फुलबसिया रेलवे स्टेशन से लौट रही थी। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची रेल पुलिस ने पानी के टैंकर से आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। इससे पहले कोयला लदे बोगियों को इंजन से अलग कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार कोयला लेकर मालगाड़ी फुलबसिया से टोरी स्टेशन की ओर जा रही थी। बुकरु स्टेशन और फूलबसिया के बीच इंजन में तकनीकी खामी की वजह से आग लग गयी। आग लगने के बाद कोयला लदी बोगी को खोल कर अलग कर दिया गया। आगजनी की घटना से टोरी-शिवपुर रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनों का परिचालन घंटों बाधित रहा।

मालगाड़ी में आगजनी की खबर मिलते ही रेल प्रशासन की ओर से घटना के जांच के आदेश दे दिये गये है। रेलवे अधिकारियों की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।