तृणमूल कांग्रेस को लगेगा एक और झटका, सांसद दिव्येंदु दिल्ली में थामेंगे भाजपा का दामन

अन्य राज्य मुख्य समाचार
Spread the love

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनाव से पहले दलबदल के संकट से जूझ रही सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस को एक और तगड़ा झटका लगने वाला है। शुक्रवार को ही राज्यसभा से सांसद दिनेश त्रिवेदी ने इस्तीफा दिया है और तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता भी छोड़ने की घोषणा कर दी है। अब पार्टी के एक और सांसद के तृणमूल से नाता तोड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। 

ममता कैबिनेट में पूर्व परिवहन मंत्री और वर्तमान भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के भाई सांसद दिव्येंदु अधिकारी दिल्ली जा रहे हैं। उन्होंने पहले ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलने का समय मांगा था ताकि लोकसभा से अपना इस्तीफा दे सकें। अब खबर है कि वह दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेंगे। अधिकारी के करीबी सूत्रों ने बताया है कि भाजपा में शामिल होने की सारी तैयारियां की गई हैं। वह सात फरवरी को हल्दिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में अधिकारी मौजूद थे। उसके पहले ही उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के सभी पदों को छोड़ दिया था और राज्य सरकार की ओर से मिले आठ पदों को भी छोड़ा था। 

उनके सांसद पिता शिशिर अधिकारी भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से नाराज हैं और हाल में सीएम ममता के साथ-साथ उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी और कई अन्य ने अधिकारी परिवार के गढ़ में रैली कर उन्हें बेइज्जत किया था। इसके बाद से ही शुभेंदु अधिकारी के पूरे राजनीतिक कुनबे के भाजपा में शामिल होने की अटकलें चल रही हैं।