सेवा भारती का किसान मेला, स्वास्थ्य शिविर, दौड़ प्रतियोगिता 21 फरवरी को

झारखंड
Spread the love

रांची। सेवा भारती, रांची की ओर से आयोजित 21 फरवरी को किसान मेला, स्वास्थ शिविर और दौड़ प्रतियोगिता होगी। कार्यक्रम की तैयारी के लिए सेवा धाम जोन्हा में व्यवस्था की बैठक 7 फरवरी को हुई। बैठक में एक दिन-तीन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अलग-अलग व्यवस्था विभागों की जिम्मेवारी कार्यकर्ताओं को सौंपी गई।

किसान मेले में अनगड़ा, सिल्‍ली व सोनहातू प्रखंड के गांव-गांव से सैकड़ों किसान अपने अपने उत्पादों का स्टॉल लगाएंगे। बीज भंडार, कृषि यंत्र ट्रेक्टर, मोटर पंप आदि कंपनियों के स्टाल लगेंगे। उत्तम उत्पाद और स्टॉलधारी किसानों को पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही, सभी पंजीकृत किसान को संस्था द्वारा सम्मानित किया जाएगा। मौके पर किसान गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा।

स्वास्थ्य शिविर में शहर के विशेषज्ञ चिकित्सक स्त्री रोग, नेत्र रोग, हड्डी रोग, चर्म रोग आदि के माध्यम से जरूरतमंदों को परामर्श देकर दवा मुहैया कराई जाएगी। उसी दिन 30 गांवों से चयनित युवक-युवतियों का अंतिम दौड़ प्रतियोगिता होगी। आयु वर्ग के अनुसार प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय श्रेणी के धावकों को पुरस्कृत किया जाएगा।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा भारती के गुरुशरण प्रसाद ने बताया कि किसान मेला कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह सेवा प्रमुख राजकुमार मटाले व समारोह के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार गुप्ता (दिल्ली) रहेंगे। आज की व्यवस्था बैठक में कार्यक्रम संयोजक चंदन मिश्रा, संतोष वर्मा, वेंकट रमण नायडू, जेपी पत्रलेख, उत्तम सिंह आदि उपस्थित रहे।