पीएम आवास योजना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए प्रखंड मुख्‍यालय में किया बवाल

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत हरिहरपुर पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर ग्रामीणों ने शनिवार को प्रखंड मुख्यालय पर जमकर बवाल किया। उक्त पंचायत के बत्तो खुर्द, केवाल और हरिहरपुर गांव के दर्जनों लाभुक एवं ग्रामीणों ने पंचायत सेवक और पंचायत स्वयंसेवक सहित कई जनप्रतिनिधियों पर आवास दिलाने के साथ आवास निर्माण का दूसरा किस्त का भुगतान करने के नाम पर मोटी रकम वसूलने का आरोप लगाया है।

परमेश्वर विश्वकर्मा, श्याम सुंदर राम, रीता देवी सहित दर्जनों लाभुकों ने आवास के नाम पर मोटी रकम वसूलने की बात कही। लोगों के समर्थन में लाभुकों के साथ पहुंचे हरिहरपुर मंडल भाजपा अध्यक्ष विनोद बिहारी द्विवेदी, विधायक प्रतिनिधि संतोष कुमार सिंह और मुखिया रंजू देवी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी जोहन टुड्डू की अनुपस्थिति में नाजीर को ज्ञापन सौंपा। एक सप्ताह के भीतर जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

पंचायत मुखिया रंजू देवी ने प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित कर्मियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि पंचायत के योग्य लाभुक आज भी प्रधानमंत्री आवास से वंचित हैं। जिनका पक्के का मकान है, उन्हें आवास की राशि पहले ही भुगतान की जा चुकी है।

विधायक प्रतिनिधि संतोष कुमार सिंह ने कहा कि बड़े पैमाने पर लाभुकों से आवास के नाम पर की जा रही पैसे की वसूली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भाजपा मंडल अध्यक्ष विनोद बिहारी द्विवेदी ने अधिकारियों को एक सप्ताह का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि दोषियों पर जांच कर कार्रवाई नहीं की गई तो वे ग्रामीण के साथ उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।