छह फरवरी को एनसीआर समेत पूरे देश में चक्का जाम करेंगे किसान

देश नई दिल्ली मुख्य समाचार
Spread the love

– गाजीपुर बॉर्डर पर किसान नेताओं ने किया ऐलान 

गाजियाबाद। किसान आंदोलन के समर्थन में पूरे देश के किसान 6 फरवरी को तीन घंटे चक्का जाम करेंगे। किसानों का चक्का जाम एनसीआर में भी रहेगा। इस संबंध में गुरुवार को यूपी गेट (गाजीपुर बार्डर) पर चल रहे आंदोलन के मंच से किसान नेताओं ने घोषणा की कि किसान राष्ट्रीय राजमार्गों के अलावा राज्य राजमार्गों पर भी शनिवार को दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक चक्का जाम करेंगे। 

मंच से स्पष्ट किया गया कि एनसीआर में चक्का जाम का कार्यक्रम न होने की अफवाह फैलाई जा रही है, जबकि ऐसा नहीं है। किसान नेताओं ने कहा कि 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम रहेगा। उस दिन किसान 12 से 3 बजे तक सभी जगह जाम लगाकर सरकार से कृषि कानूनों को वापस लिये जाने की मांग करेंगे।भारतीय किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि हर जनपद में  नेशनल हाइवे पर जाम लगाया जाएगा।  इस दौरान किसी भी राहगीर को परेशान नहीं किया जाएगा। किसान शांतिपूर्वक तरीके से विरोध जताएंगे। 

किसान नेता राकेश टिकैत ने अन्य दिनों की तरह गुरुवार को मंच से दिए गए भाषण के दौरान शांतिपूर्वक आंदोलन चलाए जाने की बात कही और साथ मंच के सामने मौजूद आंदोलनकारियों से यह वचन भी लिया कि वह किसी भी हाल में हिंसा का सहारा नहीं लेंगे। उधर, गाजीपुर बार्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को विपक्षी दलों से जुड़े नेता आंदोलन स्थल पर पहुंचकर लगातार समर्थन दे रहे हैं। दरअसल, 28 जनवरी को गाजीपुर बार्डर पर हुए घटनाक्रम के बाद किसान नेताओं ने आंदोलन में विपक्षी दलों से समर्थन के द्वार खोल दिए थे। 

मुरादाबाद से पूर्व विधायक और सपा के वरिष्ठ नेता समरपाल सिंह अपने समर्थकों के साथ गुरुवार को भी आंदोलन स्थल पर मौजूद रहे और पंचायत घर में आंदोलन का नेतृत्व कर रहे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से मुलाकात की और आंदोलन को समर्थन की बात दोहराई। उनके साथ मुरादाबाद के सपा जिलाध्यक्ष जयवीर यादव और बाबर खां बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।