केरोसिन तेल विस्फोट मामले में मृतकों के परिजनों को मिला मुआवजा

झारखंड
Spread the love

आपदा राहत के तहत उपायुक्त ने 4-4 लाख का चेक परिजनों को सौंपा 

हजारीबाग। केरोसिन तेल जलाने के क्रम में हुए विस्फोट की अलग-अलग घटना में चारमृतकों के परिजनों को आज मुआवजा प्रदान किया गया। आपदा राहत कोष के तहत प्रत्येक मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये  का चेक उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने सौंपा। आज तीन लोगों ने चेक प्राप्त किया, एक अन्य पीड़ित परिजन नहीं पहुंच पाए। उन्हें बाद में चेक दिया जाएगा। उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने बताया कि किरासन तेल विस्फोट में मृतक के परिजनों को राहत पहुंचाने के लिए आपदा राहत कोष से चेक प्रदान किया गया है।

उन्होंने कहा कि घायलों का इलाज आयुष्मान योजना के तहत किया जा रहा है। उपायुक्त  ने यह भी कहा की आपदा राहत के तहत घायलों को भी प्रावधान के तहत मुआवजा प्रदान किया जाएगा। मृतक के परिजन बसंत ठाकुर एवं केदार राम ने कहा कि घटना को लौटाया नहीं जा सकता है, जो चले गए हैं उन्हें वापस नहीं लाया जा सकता, लेकिन जो मुआवजा दिया गया है वह परिवार के लिए राहत होगा। इधर अमनारी मुखिया अनूप कुमार ने बताया कि घटना के बाद कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी एवं सदर विधायक मनीष जायसवाल ने मृतकों एवं घायलों के पीड़ितों को मुआवजा देने के लिए दबाव बनाया। इसी दबाव के कारण पीड़ित परिजनों को मुआवजा दिया जा रहा है।

उन्होंने घायलों के उचित इलाज की व्यवस्था करने की भी मांग की। ज्ञात हो कि पिछले दिन सदर प्रखंड के अमनारी एवं चुटियारो के कई टोलों में किरासन तेल जलाने के क्रम में विस्फोट की घटना हुई थी, जिसमें तीन अलग-अलग परिवारों के 4 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं करीब एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे।