बीएयू : बायोटेक्नोलॉजी, एग्रीबिजनेस और वेटनरी के पीजी छात्रों का परीक्षाफल जारी

झारखंड शिक्षा
Spread the love

रांची। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के विभिन्न महाविद्यालय और संकायों में अध्ययनरत पीजी, पीएचडी छात्र–छात्राओं का परीक्षाफल जारी कर दि‍या गया है। कॉलेज ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के एमएससी (बायोटेक्नोलॉजी) पाठ्यक्रम में अध्ययनरत 12 छात्राओं को डिग्री के लिए सफल घोषित किया गया है। इनमें तृषा कुमारी, ट्विंकल मिश्र, नूरिमा फातिमा, निशत अंजुम, प्रगति प्रज्ञा, शालिनी कुमारी, शीमा इकबाल, शाहीना परवीन, पूजा कुमारी, नेहा रानी, अनीता कुमारी व प्रीति कुमारी शामिल है।

वेटनरी संकाय के पीजी पाठ्यक्रम में अध्ययनरत दो छात्रों का परीक्षाफल जारी  किया गया है। इनमें आशा लता मुर्मू को एमएससी (वेटनरी फिजियोलॉजी) और ज्ञान रंजन सिन्हा को  (वेटनरी एंड एनिमल हसबेंनडरी एक्सटेंशन एजुकेशन) डिग्री के लिए सफल सफल घोषित किया गया है।

कृषि संकाय के अनुवांशिकी एवं पौधा प्रजनन विभाग के अंजनी कुमार को पीएचडी (एग्रीकल्चर) इन पीबीजी डिग्री के लिए सफल सफल घोषित किया गया। कृषि संकाय के एग्रीबिजनेस मैनेजमेंट सेंटर में अध्ययनरत एक छात्र प्रिंस सिमोन कुंकल को एमबीए इन एग्रीबिजनेस मैनेजमेंट डिग्री के लिए सफल सफल घोषित किया गया।

सभी छात्रों का परीक्षाफल बीएयू के उपसचिव (शिक्षा) डॉ शैलेश चटोपाध्याय द्वारा जारी कि‍या गया है। डॉ चटोपाध्याय ने जानकारी दी कि कोविड -19 की वजह से महाविद्यालय और संकायों द्वारा दिसंबर एवं जनवरी में वर्चुअल माध्यम से इंटरव्यू और ऑनलाइन परीक्षा में सफल होने के उपरांत ही विश्वविद्यालय स्तर से छात्रों का परीक्षाफल जारी किया गया है।  कुलपति के निर्देश पर पीजी और पीएचडी पाठ्यक्रमों को नियमित करने के सभी संभव प्रयास किये जा रहे है।