असम के सीएम ने माजुली में पीएनबी की फूलोनी चाराली शाखा का किया उद्घाटन

अन्य राज्य देश बिज़नेस
Spread the love

असम। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने पंजाब नेशनल बैंक की फूलोनी चाराली शाखा का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बैंक के एमडी एवं सीईओ सीएचएसएस मल्लिकार्जुन राव, डीसी बिक्रम कोइरी, बैंक के मुख्य महाप्रबंधक विवेक झा, अंचल प्रबंधक (नोर्थ ईस्ट) एसएस सिंह, पीएनबी मेटलाईफ के एमडी एवं सीईओ आशीष कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य उपस्थित थे।

श्री सोनोवाल ने कहा कि शाखा इस क्षेत्र को बदलने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।  लोगों को अपने घरों के पास विभिन्न बैंकिंग सेवाएं प्राप्त होगी, जिससे उन्हें आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने आम जनता से भी आग्रह किया कि जब भी वे बैंक से ऋण लें, नियमित रूप से पुनर्भुगतान सुनिश्चित करें। इससे शाखा अधिकारियों को सुचारू रूप से शाखा परिचालन में मदद मिल सकेगी।

पीएनबी के एमडी एवं सीईओ ने कहा कि आर्थिक विकास सुनिश्चित करने के लिए एक भागीदार बनने के लिए बैंक सम्मानित महसूस  कर रहा है। बैंक ने जिले के स्वास्थ्य सेवा के संयुक्त निदेशक को एक एम्बुलेंस की चाबी सौंपी। बैंक ने विभिन्न स्कूलों के 15 मेधावी छात्राओं को सम्मानित करने के अलावा उनकी शिक्षा में सहायता करने के लिए “पीएनबी लाडली” योजना के तहत क्षेत्र की 20 छात्राओं को गोद लिया। उद्घाटन समारोह की पूर्व संध्या पर 18.43 करोड़ रुपये के ऋण स्वीकृत किए गए। माजुली के अपने पद्मश्री गोपीराम बोरा बोरबायन बुरहाभक्त और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार विजेता हेमचंद्र गोस्वामी को भी इस कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया।

मुख्य महाप्रबंधक ने सुरक्षा के साथ-साथ सेवाओं के तेजी से वितरण के लिए प्रौद्योगिकी-आधारित बैंकिंग सेवाओं के उपयोग के महत्व के बारे में बताया। अंचल प्रबंधक ने माजुली को एक डिजिटल द्वीप जिले में बदलने की बैंक के विजन के बारे में सभी को सूचित किया। पीएनबी मेटलाइफ के एमडी और सीईओ ने सिविल अस्पताल के लिए बेड, व्हील चेयर, स्ट्रेचर और इसी तरह के अन्य चिकित्सा उपकरण प्रदान किए।