दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत, देश के लिए गौरव : धर्मेंद्र प्रधान

झारखंड
Spread the love

  • खनिज संपदा में सुधारवादी कदम से बढ़ेगा रोजगार उद्योग धंधा, झारखंड जैसे राज्यों को

रांची। झारखंड दौरे पर आए केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस व इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया की सबसे बड़े और सबसे सस्ते टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई है। इस अभियान के तहत पहले चरण में 3 और दूसरे चरण में 27 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाया जाएगा। इस दौरे के दौरान झारखंड प्रदेश के विकास को लेकर राज्यपाल श्रीमती द्रोपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर विभिन्न विषयों पर चर्चा की। वे 16 जनवरी को भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस से बात कर रहे थे।

श्री प्रधान ने कहा कि झारखंड प्रदेश के विकास के लिए भारत सरकार और राज्य सरकार मिलकर कैसे काम करें, इस पर मुख्यमंत्री और राज्यपाल से चर्चा हुई। झारखंड में स्टील से संबंधित कई कार्य हो रहे हैं। बोकारो स्टील प्लांट, टाटा उद्योग, भारत सरकार की सिंदरी फर्टिलाइजर प्लांट, प्रदेश में प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा के तहत गैस पाइप लाइन का कार्य संबंधित अन्य पेट्रोलियम पदार्थ से जुड़े कार्यों पर चर्चा हुई। विशेषकर आयरन ओर माइंस के उत्पादन बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई।

मंत्री ने कहा कि भारत सरकार ने खनिज संपदा को लेकर कई सुधारवादी कदम उठाया है, जिससे झारखंड, उड़ीसा और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों को सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा। इन सुधारवादी कदमों से रोजगार, उद्योग और व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि झारखंड के प्रति केंद्र सरकार का रूख हमेशा सकारात्मक रहा है।

इस श्री  प्रधान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचकर प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, महामंत्री आदित्य साहू, डॉ प्रदीप वर्मा के साथ संगठनिक मामलों पर चर्चा की।

प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ता, पदधारियों ने श्री प्रधान का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। स्वागत करने वालों में राकेश प्रसाद, हेमंत दास, सरोज सिंह, शिवपूजन पाठक, अविनेश  कुमार, सुमन कुमार, संजय जायसवाल, तारीक इमरान, शिवशंकर उरांव, किसलय तिवारी, अमरदीप यादव, आरती कुजूर, अनवर हयात, सोना खान, अशोक बड़ाइक, राजीव तिवारी, योगेंद प्रताप सिंह, रंजीत चंद्रवंशी, राजश्री जयंती, लक्ष्मी कुमारी, शोभा यादव आदि शामिल थे।