‘तांडव’ के अभिनेता जीशान अयूब को सुप्रीम कोर्ट से झटका

देश नई दिल्ली मुख्य समाचार
Spread the love

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने तांडव वेब सीरीज के निर्माता, लेखक और अभिनेता जीशान अयूब के खिलाफ विभिन्न राज्यों में दर्ज मामलों में गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आदेश देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि आप इसके लिए हाईकोर्ट का रुख करें। हालांकि कोर्ट ने सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ने की मांग पर नोटिस जारी किया है। कोर्ट इस मामले पर चार हफ्ते बाद सुनवाई करेगा।

सुनवाई के दौरान वरिष्ठ वकील फाली एस नरीमन ने कहा कि हमने आपत्तिजनक सामग्री पर माफी मांगी है। उन्हें हटाया है, इसके बाद भी सात नई एफआईआर दर्ज हो गईं। तब कोर्ट ने कहा कि आप हाईकोर्ट से एफआईआर निरस्त करने की मांग कर सकते हैं।

सुनवाई के दौरान अभिनेता जीशान अयूब के वकील ने कहा कि मैं एक अभिनेता हूं। मुझसे भूमिका निभाने के लिए कॉन्ट्रेक्ट हुआ था। तब कोर्ट ने कहा कि लेकिन आप कोई ऐसा किरदार नहीं निभा सकते, जिससे दूसरों की भावनाएं आहत होती हों। कोर्ट ने कहा कि हम सिर्फ सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ने पर विचार कर सकते हैं। वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि गिरफ्तारी पर भी रोक लगे। तब कोर्ट ने कहा कि हम अग्रिम जमानत पर सुनवाई नहीं कर रहे हैं। इस पर आदेश नहीं देंगे।