कोल इंडिया के सुरक्षा सलाहकार का सीसीएल का दौरा, सीएमडी ने खाली पद भरने का किया आग्रह

झारखंड
Spread the love

रांची। कोल इंडिया के सुरक्षा सलाहकार आलोक कुमार पटेरिया ने सीसीएल का दौरा किया। इस दौरान कंपनी के सीएमडी सीएमडी पीएम प्रसाद ने उनसे शिष्टाचार मुलाकात की। श्री पटेरिया अपने दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली से आये हैं।

मुलाकात में सुरक्षा विभाग की समीक्षा, विभाग को सुदृढ़ बनाने के लिए किये जाने वाले काम, चोरी की रोकथाम के लिए उठाये गए कदम, पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल के बीच आपसी समन्वय, आधुनिक प्रौद्योगिकी का विशेष संज्ञान और अवैध खनन जैसे मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई।

श्री प्रसाद ने सुरक्षा सलाहकार से आग्रह किया कि‍ जल्द से जल्द विभाग के खाली पदों पर भर्ती पूरी की जाएं। विचार-विमर्श में विशेष टास्क फोर्स के गठन, कोल माइन थाने के निर्माण, अंतर विभागीय क्रॉस ट्रेनिंग आदि पर भी चर्चा की गयी।

श्री पटेरिया ने मुलाकात के बाद सीसीएल की महत्वकांक्षी मगध-आम्रपाली कोल परियोजना और पिपरवार कोल्फील्डस का दौरा भी किया। विभाग से संबंधित अनेकों दिशा-निर्देश सुरक्षा विभाग के अधिकारियों एवं कर्मियों को प्रदान किये।

इस बैठक में सुरक्षा विभाग के महाप्रबंधक (सुरक्षा) कैप्टेन एसआर बनर्जी, सीसीएल मुख्यालय सुरक्षा प्रबंधक ले कमांडर विक्रांत मल्हान, मेजर राज, मेजर एपी सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।