बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में तैनात 150 से ज्यादा नेशनल गार्ड कोरोना पॉजिटिव

दुनिया
Spread the love

वॉशिंगटन। अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर जारी है। अमेरिकी अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथग्रहण समारोह में सुरक्षा में लगे 150 और 200 नेशनल गार्ड कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल पर जो घातक हमले किए थे, उन्हें देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। जिनमें रेजर तार और राष्ट्रीय रक्षक द्वारा संचालित चौकियों की तैनाती शामिल थी।

अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा, कोरोना पॉजीटिव पाए जाने वाले नेशनल गार्ड के जवानों की संख्या बढ़ सकती है। क्योंकि ये शहर में तैनात 25,000 से अधिक सैनिकों का एक हिस्सा भर है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कोविड -19 से 4,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जिससे अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगभग 410,000 हो गई।

नेशनल गार्ड ने एक बयान में कहा कि यह कोरोनोवायरस मामलों पर चर्चा नहीं करेगा, लेकिन वह कार्मिक रोग नियंत्रण और रोकथाम दिशानिर्देशों का पालन कर रहे थे, जिसमें तापमान जांच भी शामिल थी। सेना ने कहा है कि हजारों सैनिकों के लिए घर लौटने की व्यवस्था की जा रही है और अगले 10 दिनों में लगभग 15,000 सैनिकों के वाशिंगटन छोड़ने की उम्मीद है।