आवास घेरने गये पारा शिक्षकों का मंत्री ने कराया मुंह मीठा

झारखंड शिक्षा
Spread the love

रांची। पारा शिक्षकों के आवास घेरने पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता ने उनका मुंह मीठा कराया। एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की अपील पर 24 जनवरी को सभी मंत्रियों का घेराव किया गया। आवास घेराव कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने उन्हें आश्वस्त किया के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समक्ष उनके बातों को जरूर रखेंगे। समस्या के समाधान का अनुरोध करेंगे। मंत्री ने इस अवसर पर आंदोलनरत कर्मियों को लड्डू खिलाकर मुंह मीठा किया।

सरकार की ओर से आश्‍वासन

सूबे के 65 हजार पारा शिक्षकों की मांग को लेकर एक बार फिर सरकार की ओर से आश्वासन दिया गया। मंत्री सत्यानंद भोक्ता, डॉ रामेश्वर उरांव और आलमगीर आलम ने इनके वेतनमान में बढ़ोतरी से लेकर अन्य मांगों को जल्द पूरा करने का वादा किया। मंत्रियों के आवास के समक्ष प्रदर्शन करने पहुंचे पारा शिक्षकों को मंत्री मिथिलेश ठाकुर, सत्यानंद भोक्ता, आलमगीर आलम, डॉ रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता और बादल पत्रलेख ने किया। उन्‍होंने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही पारा शिक्षकों को खुशखबरी देगी। स्वयं मुख्यमंत्री पारा शिक्षकों के मामले को देख रहे हैं। उनकी समस्याओं का स्थायी निदान निकलेगा।

आवास से पहले ही रोक दिया

पारा शिक्षकों ने सेवा स्थायीकरण और वेतनमान समेत अन्य मांगों को लेकर वित्तमंत्री डॉ रामेश्वर उरांव के आवास का घेराव करने का प्रयास किया। पुलिस द्वारा डीआईजी ग्राउंड के पास ही उन्हें रोक दिया गया। इसके बाद वे वहीं धरने पर बैठ गए।

अब मुख्यमंत्री आवास के समक्ष प्रदर्शन

अगली कड़ी में 10 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास के समक्ष पारा शिक्षक धरना-प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए अभी से ही रणनीति बनायी जा रही है। पारा शिक्षक संजय दुबे ने बताया कि चुनाव पूर्व किये वादे को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक वर्ष पूरा होने पर भी नहीं निभाया। अब आश्वासन नहीं परिणाम चाहिए। इस मौके पर बिनोद बिहारी महतो, संजय कुमार दुबे, हृषिकेश पाठक, प्रद्युम्न कुमार सिंह (सिंटू), मोहन मंडल, प्रमोद कुमार, नरोत्तम सिंह मुंडा, दशरथ ठाकुर आदि मौजूद थे।