मिलन समारोह में जुटे पूर्ववर्ती छात्र और शिक्षक, यादें ताजा करने के साथ कराया जिम्‍मेवारी का एहसास

झारखंड
Spread the love

योगेश कुमार पांडेय

गिरिडीह। जिले के लंगटा बाबा उच्च विद्यालय, मिर्जागंज में मिलन समारोह का आयोजन गुरुवार को किया गया। इसमें पूर्ववर्ती छात्र और शिक्षक जुटे। सभी ने यादों को ताजा किया। जिम्‍मेवारी का एहसास भी कराया।

झारखंड के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के संयुक्त सचिव संदीप कुमार ने कहा कि शिक्षक चाह लें तो विद्यार्थी नई ऊंचाइयों को छू ले। बस मन लगाने की जरूरत है। वन, पर्यावरण एवं जलवायु विभाग के अवर सचिव प्रदीप कुमार ने कहा कि मेरा भी सौभाग्य रहा है कि मैं इस विद्यालय का छात्र रहा हूं। विद्यालय की उन्नति में हम सभी का सहयोग बहुत आवश्यक है। शिक्षक भी अपनी ड्यूटी को समझे और उस अनुरूप कार्य करें। खोरीमाहुआ एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि यहां आकर बहुत सकून महसूस कर रहा हूं। लगता है कि अपने बचपन में लौट आया हूं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व प्रधानाध्यापक राघव पांडेय और संचालन विद्यालय के 86 बैच के छात्र रहे विजय चौरसिया ने किया। कार्यक्रम को टफकॉन के निदेशक मोहन साव, महानदी कोलफील्ड उड़ीसा के जीएम कृष्णदेव प्रसाद, कुजू प्रोजेक्ट ऑफिसर अनिल जैन, विद्यालय के पूर्व प्राचार्य राघव पांडेय, पूर्व शिक्षक गिरवर नंदन प्रसाद, नारायण साव, ज्याउद्दीन, विपिन विश्वास, डीडी स्पोर्ट के कॉमेंटेटर शमीम आलम, कृष्ण मुरारी शर्मा, प्रयाग यादव, मुकुंद मुरारी पाठक इत्यादि ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम में रामप्रसाद साव, सीताराम साव, रामदास साव, रामरूप साव, मालती कुमारी, जयरानी कुमारी, सोनी चौरसिया, डॉ सुल्तान, कुणाल सिन्हा, आशीष भदानी, पंकज कुशवाहा, जाहिद, श्यामदेव हाजरा, दीपक भट्ट, रंजीत कुमार, संपूर्णानंद प्रसाद, डमरू, संतोष समेत सैकड़ों पूर्वर्ती विद्यार्थियों की उपस्थिति रही। कार्यक्रम में आएं शिक्षकों को शाल और पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। सन 1950 में स्थापित इस विद्यालय के विद्यार्थी देश के कई सरकारी, गैरसरकारी प्रतिष्ठानों के उच्च पदों को सुशोभित कर रहे हैं। इस विद्यालय में बिताये दि‍नों की याद सभी के जेहन में है।