अभिनेता अक्षय कुमार फोर्ब्स- 2020 सूची में शामिल, जानें कितनी है कमाई

दुनिया मनोरंजन
Spread the love

न्यूेयार्क। विश्व की विख्यात मैगजीन फोर्ब्स ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटिज की सूची जारी की है। इसमें पहले स्थान पर अमेरिका की रियलिटी टीवी सुपरस्टार और बिजनेस टायकून काइली जेनर का नाम है। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का भी नाम शामिल है।

फोर्ब्स ने एशिया के 100 डिजिटल स्टार की सूची भी जारी की है। इसमें दुनिया भर के उन स्टार्स के नाम शामिल हैं, जिन्होंने अपनी फिल्म, गाना और सीरियल्स के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी लोगों के दिल जीते हैं। जिनकी फैन फॉलोइंग ने रिकॉर्ड बनाये हैं।

फोर्ब्स की सूची की मानें तो काइली जेनर ने इस साल 590 मिलियन डॉलर यानी 40 अरब रुपये की कमाई की है। अमेरिका की रहने वाली 23 साल की काइली ने कमाई करने में बड़े से बड़े एक्टर को पछाड़ दिया है। अक्षय कुमार ने इस साल लगभग 362 करोड़ रुपये की कमाई की है। यह भी उनकी सिर्फ एक ही फिल्म लक्ष्मी की कमाई है, जो इस साल ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। दुनियाभर में कमाई के मामले में एक्टर्स की सूची में अक्षय 6वें नंबर पर हैं।

अक्षय कुमार फिल्में करने के साथ सोशल मीडिया पर भी हमेशा फैन्स के साथ जुड़े रहते हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 47.5 मिलियन और ट्विटर पर 40.1 मिलियन फॉलोवर्स हैं। लिस्ट में रेसलर और हॉलीवुड एक्टर ड्वेन जॉनसन, ब्राजील के मशहूर फुटबॉलर नेमार, अमेरिकन एक्टर टेलर पेरी और अमेरिका की रेडियो और टीवी पर्सनैलिटी हॉवर्ड स्टेन जैसे सेलेब्स शामिल हैं।