नए साल में गतिविधियों में आएगी तेजी, विकास को मिलेगी रफ्तार : सीएम

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

साहेबगंज। नए साल में सरकार की गतिविधियों में तेजी आएगी। विकास की रफ्तार को गति दी जाएगी। इसकी कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जिले के पतना में प्रेस से उक्‍त बाते कहीं। बातचीत में उन्‍होंने कहा कि 29 दिसंबर को सरकार के एक साल पूरे हो रहे हैं। इस अवसर पर कई योजनाओं की सौगात जनता को देंगे। जनहित से जुड़े मुद्दे सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। इसमें किसी तरह की कोताही नहीं हो, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

कोरोना की वजह से उथल-पुथल

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2020 पूरी दुनिया के लिए उथल-पुथल भरा रहा। कोरोना महामारी की वजह से व्यवस्थाएं ठप हो गई। विकास की गति रुक गई। झारखंड भी इससे  अछूता नहीं रहा, लेकिन वैश्विक महामारी के इस दौर में भी सरकार लोगों के जीवन को सुरक्षित रखने के साथ उनके रोजगार की दिशा में लगातार काम करती रही। अब कोरोना के दौर से धीरे-धीरे उबर रहे हैं। जीवन को सामान्य बनाने के साथ विकास को तेज करने की दिशा में सरकार ने प्रयास तेज कर दिए हैं।

सभी समस्याओं का समाधान होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की समस्या हो या विकास में आने वाली अड़चने, सभी का समाधान होगा। व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है, जो कोरोना संकट से जूझ रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की उम्मीदों को यह सरकार पूरा करेगी।

समस्याओं को सुनकर कार्रवाई का आश्वासन

इस मौके पर जिले के अलग अलग इलाकों से आए सैकड़ों लोगों ने अपनी-अपनी समस्या से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। उन्होंने अपनी समस्याओं को लिखित आवदेन में दिया। मुख्यमंत्री ने लोगों को कहा कि उनकी समस्याओं को दूर करने को लेकर यथोचित कार्रवाई की जाएगी।