स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 30 दिसंबर को संपत्तियों की मेगा ई-नीलामी आयोजित करेगी

नई दिल्ली बिज़नेस
Spread the love

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) 30 दिसंबर को संपत्तियों की मेगा ई-नीलामी आयोजित कर रहा है। एसबीआई ने एक ट्वीट में कहा, “निवेश के लिए संपत्तियों की तलाश! एसबीआई मेगा ई-नीलामी के लिए पंजीकरण करें”।

SBI ने बैंक बकाया वसूलने के लिए बकाएदारों की बंधक संपत्तियों (जैसे आवासीय संपत्तियों / वाणिज्यिक संपत्तियों आदि) को रखा। इस प्रयोजन के लिए SBI की संबंधित शाखाएं प्रमुख समाचार पत्रों (अंग्रेजी और वर्नाक्युलर) में विज्ञापन प्रकाशित करती हैं। विज्ञापन सोशल मीडिया (जैसे ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, आदि) में भी प्रकाशित होते हैं।

इस विज्ञापन में उन वेब साइटों का विवरण है जहाँ संभावित बोलीदाता सम्पूर्ण विवरण के साथ संपत्तियों के स्थानों तक पहुँच सकते हैं। यह ई-नीलामी में भाग लेने के लिए पूर्व-आवश्यकताओं पर भावी बोलीदाताओं का मार्गदर्शन भी करता है।


एसबीआई ने कहा कि अचल संपत्तियां डालते समय यह बहुत पारदर्शी है, बैंक के पास गिरवी रखी गई है / नीलामी के लिए अदालत के आदेश से जुड़ी हुई है, सभी प्रासंगिक विवरण प्रस्तुत करके जो इसे नीलामी में भाग लेने के लिए बोली लगाने वालों के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव बना सकते हैं। “हम सभी प्रासंगिक विवरणों को भी शामिल करते हैं और बताते हैं कि क्या वही फ्रीहोल्ड या लीज़होल्ड है, इसकी माप, स्थान आदि दें, नीलामी के लिए जारी किए गए सार्वजनिक नोटिसों में अन्य प्रासंगिक विवरण भी शामिल हैं,”।


ई-नीलामी के लिए रखी गई ऐसी संपत्तियों का विवरण विज्ञापन में दिए गए लिंक के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। शाखाओं में नीलामी के लिए एक निर्दिष्ट संपर्क व्यक्ति भी होता है, जिसके संभावित खरीदार नीलामी प्रक्रिया के बारे में किसी भी स्पष्टीकरण के लिए संपर्क कर सकते हैं और वह संपत्ति जिसके बारे में वह रुचि रखता है / कर सकता है और अपनी रुचि के गुणों का निरीक्षण कर सकता है।

नीलामी में भाग लेने की आवश्यकताएं ई-नीलामी सूचना, केवाईसी दस्तावेजों में उल्लिखित विशेष संपत्ति के लिए ईएमडी हैं – संबंधित शाखा को प्रस्तुत की जाए, वैध डिजिटल हस्ताक्षर – बोलीदाता ई-नीलामीकर्ता या किसी अन्य अधिकृत एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं। डिजिटल हस्ताक्षर प्राप्त करने के लिए, लॉगिन आईडी और पासवर्ड – ई-नीलामीकर्ताओं द्वारा ई-नीलामीकर्ताओं को ईएमडी जमा करने और संबंधित शाखा को केवाईसी दस्तावेज जमा करने के बाद ई-नीलामीकर्ताओं के ईमेल आईडी पर भेजा जाएगा। नीलामी नियमों के अनुसार बोली लगाने वालों को नीलामी के समय नीलामी के घंटों के दौरान लॉगिन और बोली लगानी होती है।