झारखंड चैंबर के अध्‍यक्ष प्रवीण जैन और महासच‍िव बने राहुल मारू

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। झारखंड चैंबर के अध्‍यक्ष प्रवीण कुमार जैन (छाबडा) और महासच‍िव राहुल मारू बनाये गये। उनका का कार्यकाल 2020-21 होगा। इस सत्र के नव निर्वाचित कार्यकारिणी समिति के सदस्यों की बैठक 23 द‍िसंंब को चैंबर भवन में चुनाव पदाधिकारी विष्णु बुधिया की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर को-चेयरमेन पवन शर्मा भी उपस्थित थे। चुनाव पदाधिकारियों ने वर्षभर राज्य के व्यापार-उद्योग जगत के कार्यों और राज्य हित में कार्यरत रहने को कहा।

बैठक के दौरान चैंबर के इस कार्यकाल के पदाधिकारियों का चयन किया गया। सभा में सर्वसम्मति से प्रवीण कुमार जैन (छाबडा) को अध्यक्ष चयनित किया गया। राहुल मारू को महासचिव, धीरज तनेजा और किशोर मंत्री को उपाध्यक्ष, राम बांगड और दीनदयाल बरनवाल को सह सचिव और परेश गट्टानी को कोषाध्यक्ष चयनित किया गया।

कोविड संक्रमण के संभावित खतरों को देखते हुए जनहित में इस बार निर्विरोध कार्यकारिणी समिति के चयन में सदस्यों की ओर मिले सहयोग और आशीर्वाद के लिए नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रवीण कुमार जैन (छाबडा) ने सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया। यह भी कहा कि कोविड के कारण हमारे कार्यकाल की अवधि तीन माह कम है, ऐसे में हमें एकजुट होकर व्यापार और उद्योग जगत की कठिनाईयों के समाधान में तेजी से कार्यों को गति देनी है।

श्री जैन ने चैंबर को और अधिक मजबूती प्रदान करने में सभी व्यापारियों और उद्यमियों से अपेक्षित सहयोग की अपील की। यह भी कहा कि राज्य के व्यापार और उद्योग जगत की समस्याओं के समधान के ल‍िए मैं और हमारी पूरी कार्यकारिणी समिति 24 घंटे उपलब्ध हैं। व्यापारी निःसंकोच अपनी समस्याएं साझा करें। उन्होंने यह भी आश्वस्त किया कि निवर्तमान अध्यक्ष कुणाल अजमानी के कार्यकाल में चैंबर द्वारा किये गये सभी अधूरे कार्यों को पूर्ण करने में नई कार्यकारिणी समिति अपनी साकारात्मक भूमिका निभाएगी। एक सप्ताह के अंदर कार्ययोजनाओं को तैयार कर कार्यों को गति दी जायेगी।

बैठक के दौरान ही चैंबर के निवर्तमान महासचिव धीरज तनेजा ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रवीण कुमार जैन (छाबडा) को अध्यक्ष का पदभार सौंपा। बैठक के दौरान चैंबर के पूर्व अध्यक्ष सह चुनाव पदाधिकारी विष्णु बुधिया, पवन शर्मा, पूर्व अध्यक्ष दीपक कुमार मारू, विनय कुमार अग्रवाल, कार्यकारिणी सदस्य आरडी सिंह, राहुल साबू, सोनी मेहता, संजय अखौरी, अमित शर्मा, शैलेश अग्रवाल, वरूण जालान, मुकेश अग्रवाल, आदित्य मल्होत्रा, अमित किशोर, नवजोत अलंग, विकास विजयवर्गीय और पलामू प्रमंडल के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आकर्ष आनंद उपस्थित थे।