झारखंड में 10वी और 12वी के राज्य स्कूलों को खोलने की अनुमति मिली

झारखंड
Spread the love

कोरोनोवायरस महामारी के कारण भारत भर के स्कूल लगभग नौ महीने तक बंद रहे। हालांकि, राज्यों ने स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने की अनुमति देना शुरू कर दिया है।

झारखंड। 9 महीने से अधिक समय के बाद, झारखंड के स्कूलों को आज से फिर से खोलने की अनुमति दी गई है – 16 दिसंबर, 2020। झारखंड में स्कूलों को फिर से खोलना केवल कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए है। आपदा प्रबंधन की समीक्षा बैठक में निर्णय लिया गया विभाग जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की थी। यह घोषणा आपदा प्रबंधन के राज्य मंत्री बन्ना गुप्ता के कार्यालय ने की।

स्‍कूलों द्वारा स्‍वच्‍छता और सामाजिक दूरियों के संबंध में सभी एसओपी का पालन किया जाना चाहिए। स्कूलों के अलावा, मेडिकल और डेंटल कॉलेजों के साथ-साथ नर्सिंग कॉलेजों को काम फिर से शुरू करने और फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है। साथ ही, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान भी दिसंबर से फिर से खुल सकते हैं। सरकार ने, हालांकि, संस्थानों और स्कूलों को सभी के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने के लिए कहा है।

सरकार द्वारा अनुमत नवीनतम आरामों में, लगभग 200 लोगों को धार्मिक गतिविधियों, कार्यक्रमों और अनुष्ठानों में भाग लेने की अनुमति है। स्विमिंग पुल, पार्क और सिनेमा घर अब बंद रहेंगे।