बिल पर किसानों को गुमराह कर रहा विपक्ष : मिस्‍फीका हसन

झारखंड
Spread the love

देवघर। भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता मिस्फीका हसन ने कहा कि विपक्ष किसान बिल को लेकर किसानों को गुमराह कर रहा है। भाजपा सरकार किसानों के हित के लिए निरंतर काम कर रही है। पंजाब सरकार किसानों से सबसे अधिक टैक्स ले रही थी, जबकि किसान बिल पारित होने के बाद किसानों का टैक्स दो प्रतिशत के लगभग हो गया है। इससे पूंजीपति अपने आप को किसान मान कर प्रर्दशन कर रहे हैं। यह प्रर्दशन किसानों का नहीं, विपक्ष का है। वह 13 दिसंबर को प्रेस से बात कर रही थी।

प्रवक्‍ता ने कहा कि किसान बिल को लेकर पार्टी जागरुकता अभियान चलाएगी। उन्होने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसान बिल पास करके किसानों को पूरा अधिकार देने का काम की है। किसान अपने उत्पाद को पूरे देश में कहीं भी बेच सकते हैं, लेकिन विपक्ष किसानों की आड़ में अपनी राजनैतिक रोटी सेकने में लगी हुई है।

सुश्री हसन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों के लिए निरंतर लाभकारी योजनाएं चलाई जा रही है। पहली बार ऐसा हुआ है कि देश के छोटे, बड़े किसानों को भाजपा की सरकार छह हजार रुपये प्रति वर्ष दे रही है। मौके पर जिला अध्यक्ष सह विधायक नारायण दास, पंकज भदौरिया,सचिन सुलतानिया, दिलीप सिंह, राजीव कुमार सिंह, रूपा केसरी भी उपस्थित थे।