कुढ़नी में खाद-बीज व्यवसायी की गोली मार कर हत्या

अपराध बिहार
Spread the love

मुजफ्फरपुर। कुढ़नी थाना क्षेत्र के रामपुर पड़ेया निवासी खाद-बीज व्यवसायी प्रभाकर झा (42) की अपराधियाें ने गाेली मार कर हत्या कर दी और साथ ही 6 लाख रुपए की लूट भी की। प्रभाकर झा शुक्रवार की रात 8 बजे बाघी स्टेट चौक स्थित अपनी दुकान बंद कर रोज की तरह घर जा रहे थे। इसी बीच पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने न्यू रामपुर हाट व रामपुर पोखर चौक के बीच खजुरबन्नी के समीप बाइक को ओवरटेक करके राेक लिया। रोकते ही तीन-चार गोली मार दी, जिससे प्रभाकर बाइक समेत सड़क किनारे गिर पड़े। इसके बाद बैग में रखे 6 लाख कैश लूट कर फरार हाे गए।

राहगीरों द्वारा सूचना मिलने पर आसपास के लोगों ने जख्मी हालत में इलाज के लिए उन्हें शहर के मां जानकी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पर कुढ़नी थानाध्यक्ष अरविंद प्रसाद दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

पुलिस को वारदात की जगह से तीन खोखे मिले है। पुलिस ने शव काे पाेस्टमार्टम के लिए भेजा है। कुढ़नी थानाध्यक्ष अरविंद प्रसाद ने बताया कि पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है।

आपसी रंजिश का भी मामला प्रतीत हाे रहा है। मृतक का माेबाइल खंगाला जा रहा है।

छह माह पहले भी लूट का हुआ था प्रयास, मिली थी धमकी

प्रभाकर झा के भाई पूर्व पंसस गुड्डू झा ने बताया कि छह माह पूर्व भी दुकान से लौटने के क्रम में नून नदी के समीप कुछ अपराधियों ने लूटपाट करने की लिए उन्हें घेरा था और गाली-गलौज भी की थी। हालांकि वे किसी तरह जान बचा कर भाग निकले थे। उस समय अपराधियाें ने धमकी भी दी थी। अभी खाद व बीज का सीजन भी चल रहा है। दिन भर की बिक्री का पैसा बैग में लेकर आ रहे थे। करीब छह लाख रुपए थे। घर से 200 मीटर पहले अपराधियों ने गोली मार दी।