सोनी ने साइबरपंक 2077 को बग बैकलैश के बाद प्लेस्टेशन स्टोर से हटाया

टेक्नोलॉजी दुनिया
Spread the love

इस महीने की शुरुआत में साइबरपंक 2077 की बहुप्रतीक्षित रिलीज़, बग्स और निराशाजनक कंसोल प्रदर्शन की कई रिपोर्टों द्वारा चिह्नित की गई थी।

सोनी ने दुनिया भर के प्लेस्टेशन स्टोर से साइबरपंक 2077 को हटा लिया है। बग्स, कम्पेटिबिलिटी इश्यूज और स्वास्थ्य जोखिमों पर शिकायतों की बाढ़ आने के बाद कंपनी ने यह फैसला लिया।

डिस्टोपियन-थीम्ड शीर्षक कथित तौर पर अब तक के सबसे महंगे वीडियो गेम में से एक है, और इसकी 10 दिसंबर की रिलीज़ को गर्मजोशी से प्रत्याशित किया गया था, लेकिन रोलआउट सुचारू रूप से निराशाजनक रहा।

कुछ गेमर्स ने ट्विटर पर ग्लिच ग्राफिक्स के वीडियो पोस्ट किए हैं, दूसरों ने व्यंग्यात्मक टिप्पणियों के साथ बहुत पुराने गेम के स्क्रीनशॉट्स को जोड़ दिया है।

सोनी ने शुक्रवार को कहा “SIE (सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट) ग्राहक संतुष्टि के एक उच्च स्तर को सुनिश्चित करने का प्रयास करता है, इसलिए हम उन सभी गेमर्स के लिए पूर्ण रिफंड की पेशकश करना शुरू करेंगे, जिन्होंने प्लेस्टेशन स्टोर के माध्यम से साइबरपंक 2077 खरीदा है,”। “SIE अगले नोटिस तक प्लेस्टेशन स्टोर से साइबरपंक 2077 को हटा देगा।”

इस हफ्ते, गेम के वारसॉ-आधारित डेवलपर सीडी प्रॉजेक्ट रेड ने एक माफी जारी की थी और जनवरी और फरवरी में पैच के साथ “बग्स और क्रैश को ठीक करने” का वादा किया था, जबकि गेमर्स को रिफंड करने का भी ऑफर दिया था जिन्हे प्रतीक्षा करने की इच्छा नहीं थी।

इस वर्ष साइबरपंक 2077 की रिलीज़ में दो बार देरी हुई थी और एक समीक्षक द्वारा शिकायत करने के बाद सीडी प्रोजेक रेड को स्वास्थ्य चेतावनी देने के लिए मजबूर किया गया था।