पूर्व कुलपति डॉ एचआर मिश्र के निधन पर शोक सभा का आयोजन

झारखंड
Spread the love

रांची। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में गुरूवार को विश्वविद्यालय के द्वितीय कुलपति डॉ हरेराज मिश्र के निधन पर प्रबंध पर्षद कक्ष में शोक सभा का आयोजन किया गया। कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के वरीय पदाधिकारियों ने डॉ मिश्र के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दिवगंत आत्मा की शांति की कामना की।

इस अवसर पर दो मिनट का मौन रखकर दिवगंत आत्मा को श्रद्धांजली दी। मौके पर कुलपति ने पशु चिकित्सा संकाय एवं विश्वविद्यालय में उनके योगदान को याद किया। उनके कार्यकाल में पशु चिकित्सा महाविद्यालय को देश के अव्वल महाविद्यालय का दर्जा मिलने की बातों को बताया। डीन वेटनरी डॉ सुशील प्रसाद ने डॉ मिश्र को पशु चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में युग पुरूष बताया। मौके पर डॉ अब्दुल वदूद, डॉ एमके गुप्ता एवं डॉ जगरनाथ उरांव ने छात्र जीवन में डॉ मिश्र के मार्गदर्शन एवं स्नेह की चर्चा की।

नववर्ष मिलन समारोह का आयोजन

बिरसा कृषि विश्वविद्यालय द्वारा शुक्रवार को नए साल के अवसर पर मिलन समारोह का आयोजन किया गया है। विश्वविद्यालय मुख्यालय के प्रांगण में प्रातः 10.30 बजे मुख्य कार्यक्रम होगा। मौके पर बिरसा किसान डायरी–2021 और टेलीफोन डायरेक्टरी का विमोचन होगा। कर्मचारियों को कुलपति नव वर्ष का संदेश देंगे।