Apple ने लॉन्च किया अपना पहला हैडफ़ोन AirPods Max: जानिए कीमत और फीचर्स

टेक्नोलॉजी दुनिया देश
Spread the love

हेडफोन ऑप्टिकल और पोजीशन सेंसर का उपयोग करके यह पता कर लेता है की कब वह उपयोगकर्ता के सिर पर है और कब। उपयोगकर्ता के सर से हटाने के तुरंत बाद ही गाना पॉज हो जाता है।

Apple ने आखिरकार अपने पहले हेडफ़ोन को लॉन्च कर दिया है। Apple ने इसका नाम AirPods Max रखा है। Airpods की तरह ही इसमें भी H1 चिपसेट का उपयोग किया गया है, AirPods Max में “एडवांस सॉफ्टवेयर टू पावर कम्प्यूटेशनल ऑडियो” की सुविधा देने का दावा किया गया है। हेडफोन की कीमत $549 (और भारत में 59,900) है और 15 दिसंबर, 2020 से भारत में बिक्री पर जाएगा। यह ios 14.3 या उससे बाद, iPadOS 14.3 या उससे बाद, macOS बिग सर 11.1 या उससे बाद, WatchOs 7.2 या इसके बाद और tvOS 14.3 या बाद के साथ कम्पेटिबल है।

AirPods Max के कुछ फीचर्स हैं अडाप्टिव EQ, एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन ट्रांसपेरेंसी मोड, और स्पाटिअल ऑडियो। यह पांच रंगों में उपलब्ध होगा जैसे स्पेस ग्रे, सिल्वर, स्काई ब्लू, ग्रीन और पिंक।

Source: Apple.com

AirPods मैक्स एक स्टेनलेस स्टील के हेडबैंड फ्रेम के साथ आता है जो की विभिन्न प्रकार के सिर के आकार के लिए “शक्ति, लचीलापन और आराम” प्रदान करता है। हेडबैंड सुनने के अनुभव को अधिक आरामदायक बनाने के लिए भी विस्तार कर सकता है। प्रत्येक एयर कुशन में प्रभावी सील के लिए मेमोरी फोम शामिल है। डिजिटल क्राउन के रूप में, जो अब तक केवल ऐप्पल वॉच में देखा गया था, हार्डवेयर वॉल्यूम कंट्रोल और ऑडियो को चलाने या पॉज़ करने, ट्रैक्स स्किप करना, आंसर या एंड फोन कॉल और सिरी को एक्टिव कर सकता है।

Source: Apple.com

इसमें एक 40 मिमी का ऐप्पल द्वारा डिज़ाइन किया गया डायनेमिक ड्राइवर है जिसमें एक ड्युअल निओदिमियम रिंग मैग्नेट मोटर है जो अधिकतम रेंज पर भी श्रव्य रेंज में 1% से कम हार्मोनिक विरूपण को बनाए रखता है। H1 चिपसेट के 10 ऑडियो कोर का उपयोग करके प्रति सेकंड 9 बिलियन ऑपरेशन करने में सक्षम हैं, AirPods Max अडाप्टिव EQ, एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन ट्रांसपेरेंसी मोड, और स्पाटिअल ऑडियो जैसे सुविधाओं के लिए कम्प्यूटेशनल ऑडियो का उपयोग करता है।

Source: Apple.com

बैटरी की बात करे तोह एप्पल ने 20 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया है, नए ऑडियो फीचर जैसे हाई-फिडेलिटी ऑडियो, टॉक टाइम, या मूवी प्लेबैक के साथ एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन और स्पाटिअल ऑडियो को यूज़ करते हुए।

Source: Apple.com