किसान विरोधी हेमंत सरकार ने धान की खरीद को रोका : दीपक प्रकाश

झारखंड
Spread the love

रांची । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य के वित्तमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के उस निर्णय का कड़ा विरोध किया है जिसमें राज्‍य में सरकार द्वारा धान क्रय पर रोक लगाई है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का किसान विरोधी चेहरा एक बार फिर बेनकाब हुआ है।

श्री प्रकाश ने कहा कि ट्रैक्टर रैली निकालकर किसानों की बात करनेवाले फर्जी किसानों की नियत झलक गई है। वित्तमंत्री का निर्णय राज्य के किसानों के साथ एक बड़ा धोखा है। एक तरफ कोरोना संकट के बीच कड़ी मेहनत से हेमंत सरकार में महंगे खाद बीज खरीदकर किसानों ने बंपर उत्पादन किया है। प्रकृति ने भी इस वर्ष किसानों को पूरी मदद की है, परंतु राज्य सरकार इनकी कमर तोड़ने को तैयार है। एक तरफ हेमंत सरकार बोनस के साथ धान खरीद की बात करती है, वही खरीद पर अचानक रोक भी लगाती है।

यह सरकार ऐसे तुगलकी फरमानों की आदी हो चुकी है। श्री प्रकाश ने कहा कि यह सरकार पहले भी किसानों की कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर चुकी है। धान क्रय के पिछले बकाये भी अबतक कई जिलों में नहीं मिली है। इसी बीच ऐसे निर्णय किसानों की कमर तोड़ने वाले हैं। उन्‍होंने कहा कि सरकार का निर्णय लोक कल्याणकारी होना चाहिये ना कि हानि लाभ की दृष्टि से। सरकार महाजनगिरी पर उतर चुकी है। अविलंब यह निर्णय वापस नहीं होता है, तो भाजपा पूरे प्रदेश में सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी।