मुख्‍यमंत्री स्‍वच्‍छ विद्यालय पुरस्‍कार के लिए चुने गये 119 स्‍कूल, सीएम इन्‍हें करेंगे पुरस्‍कृत

झारखंड शिक्षा
Spread the love

रांची । मुख्‍यमंत्री स्‍वच्‍छ विद्यालय पुरस्‍कार के लिए 9 श्रेणियों में 119 स्‍कूल चुने गये हैं। राज्‍यस्‍तर पर 9 विद्यालयों का चयन किया गया है। राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह 2 दिसंबर को हो रहा है। इसमें सांकेतिक तौर पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन स्‍कूलों को सम्‍मानित करेंगे। यह जानकारी झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के राज्‍य परियोजना निदेशक डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने दी।

डॉ चौरसियों ने कहा कि मुख्‍यमंत्री स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार का राज्यस्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह 3 दिसंबर को रांची के धुर्वा स्थित प्रोजेक्ट भवन सभागार में निर्धारित है। पुरस्कार वितरण समारोह में राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए अलग-अलग 9 श्रेणियों में चयनित कुल 119 विद्यालयों में से कोविड के कारण श्रेणीवार सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले 9 विद्यालयों को ही सांकेतिक रूप से मुख्यमंत्री द्वारा रांची में आयेजित कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जायेगा।

डॉ चौरसियों ने कहा कि शेष 110 विद्यालयों को जिला स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में 3 दिसंबर, 2020 को ही पुरस्कत किया जायेगा। राज्य और जिला स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में विद्यालयवार तीन प्रतिभागी हिस्‍सा ले सकेंगे। इसमें विद्यालय के प्रधानाध्‍यापक, बाल संसद के स्‍वच्‍छता मंत्री, विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्‍यक्ष या कोई एक सक्रिय सदस्‍य शामिल हैं।

सर्वोच्‍च अंक पाने वाले स्‍कूल