रांची के मतदान केंद्रों पर 28 और 29 नवंबर को लगेगा विशेष कैंप

झारखंड
Spread the love

  • मतदाता सूची में नाम दर्ज करने, सुधार, हटाने का होगा कार्य

रांची । झारखंड की राजधानी रांची के सभी मतदान केंद्रों में 28 और 29 नवंबर, 2020 को विशेष कैंप लगेगा। कैंप के दौरान जिला के सभी बूथों पर बीएलओ उपस्थित रहेंगे। रांची उपायुक्त छवि रंजन ने इस संबंध में सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, सभी सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं।

मतदाता सूची में दर्ज करा सकते हैं नाम

योग्य नागरिक जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है या जो छूट गये हैं, वे वोटर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं। बूथों में बीएलओ सभी तरह के प्रपत्र के साथ मौजूद रहेंगे। लोग मतदाता सूची में नाम जोड़ने, सुधार करने, स्थानांतरित करने और हटाने के लिए आवेदन दे सकते हैं।

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

विशेष कैंप के दौरान मतदान केंद्रों में कोविड-19 सुरक्षामानकों का पालन आवश्यक है। मतदान केंद्र पर पहुंचने वाले व्यक्ति को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।

पोर्टल के जरिये कर सकते हैं ये काम

विशेष अभियान के अतिरिक्त 16 नवंबर से 15 दिसंबर, 2020 तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने, शुद्ध करने और स्थानान्तरित करने हेतु दावा आपत्ति दिए जाने की अवधि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित की गई है। इस दौरान कोई भी आम नागरिक https://voterportal.eci.gov.in nvsp.in  पोर्टल के जरिए भी मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए आवेदन कर सकता है।