शपथ ग्रहण समारोह कल, सीएम की कमान संभालेंगे नीतीश, भाजपा से दो डिप्‍टी सीएम संभव

देश बिहार
Spread the love

विक्रम गोयल

बिहार । नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार के मुख्‍यमंत्री बनेंगे। शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को है। रविवार को उन्‍हें एनडीए के विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। सोमवार को शाम 4.30 बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा। भाजपा से दो डिप्‍टी सीएम बनाए जाने की संभावना है। सुशील कुमार मोदी को इस बार जगह नहीं मिलेगी।

भाजपा के आग्रह पर पद स्‍वीकारा

विधानमंडल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि वे मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे, लेकिन बीजेपी के आग्रह पर पद को स्वीकार किया है। इससे पहले नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का निमंत्रण दिया है।

नीतीश के घर हुई बैठक

आज भाजपा और जदयू विधायक दल की बैठक हुई। तारकिशोर प्रसाद को भाजपा और नीतीश कुमार को जदयू विधायक दल का नेता चुना गया। इसके बाद सभी विधायक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर पहुंचे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव ने भी सरकार गठन को लेकर नीतीश के घर पर बैठक की।

हो सकते हैं दो डिप्‍टी सीएम

बिहार में दो डिप्टी सीएम हो सकते हैं। तारकिशोर प्रसाद के साथ-साथ रेणु देवी को इस पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है। तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधानमंडल का नेता चुना गया है। वे कटिहार से विधायक चुन कर आए हैं। वहीं रेणु देवी चौथी बार बेतिया से विधायक चुनी गई हैं। ये दोनों भाजपा के नेता हैं।