पुल बनाने के लिए खोदा गया 25 फीट गड्ढा, सूचना पट्ट नहीं होने से हो रही दुर्घटना

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा । जिले के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत आरकेटीसी कंपनी सड़क का निर्माण कर रही है। इसके तहत लमारी कला गांव में पुल निर्माण के लिए करीब 25 फीट गड्ढा खोदा गया है। लापरवाही का आलम यह कि यहां कंपनी द्वारा किसी प्रकार का कोई सूचना पट्ट नहीं लगाया गया है। इससे आये दिन दुर्घटना घट रही है।

बीते बुधवार की सुबह करीब 5 बजे उक्त गढ्ढे में गिरकर दो युवक घायल हो गए। कांडी के चतुर्भुज पासवान का पुत्र मनीष कुमार और उनका रिश्तेदार सनोज कुमार कांडी से चटनिया जा रहे थे। दोनों युवक एक ग्लैमर मोटरसाइकिल पर सवार थे। गढ्ढे के पास कोई सूचना पट नहीं लगने के कारण उन्हें कुछ समझ नहीं आ सका। अचानक सामने बड़ा गड्ढा देखकर ब्रेक लगाकर मोटरसाइकिल रोकना चाहा, किंतु दोनों युवक मोटरसाइकिल के साथ गड्ढे में जा गिरे। इससे वे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

स्थानीय लोगों द्वारा उक्त दोनों युवकों सहित मोटरसाइकिल को बाहर निकाला गया। साथ ही तत्परता दिखाते हुए 108 पर कॉल कर फौरन एंबुलेंस को बुलाया गया। एंबुलेंस से दोनों युवकों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल मझिआंव ले जाया गया। यदि उक्त गड्ढे में छड़ देकर ढलाई की गई होती तो दुर्घटना और भी भयावह रूप ले लिया होता। उक्त कंपनी की कार्य प्रणाली को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। लोगों ने प्रशासन से उचित कार्यवाई करने की मांग की है।